एक सप्ताह के लिए अपने शेड्यूल पर रहें।

एक सप्ताह के लिए अपने शेड्यूल पर रहें।

एक महीने या एक साल के लिए एक कार्यक्रम का पालन करना कितना कठिन होगा, इस बारे में सोचना बंद करें। बस इस सप्ताह के लिए इसका पालन करें। अगले 7 दिनों के लिए, ध्यान भंग न होने दें।

शेड्यूल सेट करना आपको एक पेशेवर नहीं बनाता है, जैसा कि यह करता है। लेखक मत बनो, लिखो। लिफ्टर मत बनो, लिफ्टिंग करो। एक सप्ताह के लिए, उन चीजों को करें, जिन्हें आप जीवन में आने देना चाहते हैं। अगले सप्ताह, फिर से शुरू करें।

कभी मिस-दो बार

रियल दुनिया में यह कैसा दिखता है
यहाँ दो उदाहरण हैं कि मैं अपने दिन के बारे में अभी एक पेशेवर के रूप में जाने की कोशिश कर रहा हूँ। यदि आप एक समर्थक की तरह काम करने में बेहतर बनना चाहते हैं तो इन रणनीतियों में से किसी एक को आज़माएं।

पुशअप्स - मैं वर्तमान में एक पंक्ति में 100 सख्त पुशअप्स करने की दिशा में काम कर रहा हूं। जब मैंने अगस्त में शुरुआत की, तब मैं केवल 36 ही कर सका।

मेरा कार्यक्रम हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को पुशअप्स करना है। और, जब मैं रूस और तुर्की में यात्रा कर रहा था, तब थोड़े समय के लिए, मैंने पाँच महीनों में कसरत नहीं की। (यदि आप रुचि रखते हैं, तो इस तरह मेरे सभी पुशअप वर्कआउट की पूरी स्प्रेडशीट यहाँ है।)

लेखन - जैसा कि मैंने इस पोस्ट की शुरुआत में उल्लेख किया है, मैंने अतीत में एक सुसंगत लेखन अनुसूची रखने के साथ संघर्ष किया है। लेकिन अब मुझे एक मिल गया है जो काम कर रहा है और मैं इसे करने की योजना बना रहा हूं।

अनुसूची सरल है: इस साइट पर हर सोमवार और गुरुवार को एक नया लेख प्रकाशित करें। मैंने अब 8 सप्ताह तक उस कार्यक्रम का पालन किया है। यह सिर्फ एक शुरुआत है, लेकिन मैं एक समर्थक बनने पर काम कर रहा हूं।

तुम अकेले नही हो
हर किसी की यात्रा उनकी अपनी होती है, लेकिन आपको अपने आप से एक समर्थक बनने के दर्द का सामना नहीं करना पड़ता है। यह वेबसाइट प्रतिबद्ध लोगों के एक छोटे से समुदाय का घर है, जो मजबूत और स्वस्थ, अधिक रचनात्मक और अधिक कुशल, और बेहतर दोस्त और परिवार के सदस्य बनना चाहते हैं। हम सभी सुधार करना चाह रहे हैं और मुझे आपकी मदद करने में खुशी होगी।

जीवन के किन क्षेत्रों में आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं? आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है?


यह लेख मेरे न्यू यॉर्क टाइम्स की बेस्टसेलिंग पुस्तक एटॉमिक हैबिट्स के अध्याय 19 का एक अंश है। यहाँ और पढ़ें

Comments