अगली बात की ओर, अंतिम बात से दूर नहीं

अगली बात की ओर, अंतिम बात से दूर नहीं

क्या आपने कभी अपने बुरे अनुभव को अपने बाकी दिनों को बर्बाद करने दिया है?

मुझे पता है मेरे पास है।

वास्तव में, मुझे आज जैसा अनुभव हुआ और इसने मुझे 3 मूल्यवान पाठ पढ़ाए।

अब मैं उन्हें आपके साथ साझा करता हूं।

मूल्य बनाना कठिन है
मैंने पूरी सुबह एक लेख लिखने में बिताई जो मैं वास्तव में अच्छा होना चाहता था। मैंने शोध अध्ययनों का हवाला दिया, दुनिया के कुछ सबसे प्रमुख नेताओं के वीडियो क्लिप देखे, और 2 घंटे तक संपादित किए। अंत में, मैं परिणाम से पूरी तरह से अभिभूत था।

कुछ मूल्यवान बनाना कठिन है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक व्यवसाय का निर्माण कर रहे हैं, कला का निर्माण कर रहे हैं या एक संबंध बना रहे हैं। ऐसे दिन आ सकते हैं जब आपका सबसे अच्छा प्रयास औसत दर्जे का हो। यह महसूस करना आसान है कि आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। और अगर आप अपने लिए कुछ महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं, तो यह आसान है कि एक व्यर्थ प्रयास से आपका बाकी दिन खराब हो जाए।

ऐसा ही मैंने 30 मिनट पहले महसूस किया था।

मेरे द्वारा लिखा गया लेख असंतुष्ट था और एक ठोस कार्रवाई बिंदु पर पहुंचने के बिना बहुत अधिक जमीन को कवर करने की कोशिश की, जिसे आप वास्तव में अपने जीवन में उपयोग कर सकते थे। (जब भी कोई लेख लिखें तो आपको स्वस्थ जीवन जीने के लिए कुछ करना मेरे प्राथमिक लक्ष्य है।)

खुद का एक उदाहरण बनाने के लिए, मैं लेख को छोड़ने का फैसला करता हूं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप इसे यहाँ पढ़ सकते हैं।


आखिरकार, मैंने स्क्रीन पर घूरना बंद करने और दिन के लिए अपने पुशअप वर्कआउट करने का फैसला किया। (मैं लगातार 100 पुशअप्स करने की दिशा में काम कर रहा हूं। एक बार ऐसा करने के बाद, मैं अपना पूरा कार्यक्रम और आपके साथ सीखे गए सबक साझा करूंगा।)
क्या हुआ?
अपने खराब लेखन को अपनी कसरत मानसिकता को बर्बाद करने देने के बजाय, मैंने कसरत के बारे में उत्साहित होने का फैसला किया, हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित किया, और मैंने एक ही कसरत में पुशअप के लिए एक नया व्यक्तिगत रिकॉर्ड स्थापित किया।

व्यक्तिगत रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, लेकिन इसके नीचे दिए गए पाठ बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं। वास्तव में, ये पाठ हमारे समुदाय के मुख्य विश्वासों में से 3 में सीधे बाँधते हैं ...

1. स्वास्थ्य और खुशी एक उल्लेखनीय जीवन जीने की नींव है।

फिटनेस ने मेरा दिन एक से अधिक बार बचाया है। शारीरिक गतिविधि के बारे में कुछ है जो मन को केंद्र में रखता है।

जीवन में किसी भी क्षेत्र के उच्चतम प्रदर्शन करने वाले लोगों के बारे में सोचें। उनमें से कितने गंभीर रूप से अस्वस्थ हैं और आकार से बाहर हैं? बहुत कम।

यदि आप मानसिक रूप से किसी चीज़ से जूझ रहे हैं, तो बाहर निकलें और शारीरिक रूप से आगे बढ़ें।

2. भीड़ से न्याय करने के बजाय अखाड़े में जियो।

यदि आप खेल खेलते हैं, तो ऐसे दिन होंगे जब आप अपना गधा आपको सौंप देंगे। आप औसत काम करेंगे, आप मूर्खतापूर्ण निर्णय लेंगे, आप किसी ऐसे व्यक्ति को हरा देंगे, जो चालाक, तेज या बेहतर है।

यही प्रवेश की लागत है। यही कारण है कि साइडलाइन से देखने के बजाय चीजों के मोटे होने की कीमत है।

उन चीजों पर काम करना बेहतर होता है जो आपके लिए महत्वपूर्ण होती हैं और असफलता की हताशा को महसूस करती हैं कि इसे सुरक्षित रूप से खेलना और अपने आप को कभी भी धक्का नहीं देना चाहिए।

3. अगली चीज की ओर बढ़ें, आखिरी चीज से दूर नहीं।

अपने नवीनतम परियोजना के साथ संघर्ष? जाओ एक अच्छी कसरत है।

अपने व्यवसाय को जमीन पर उतारने में असफल? एक अच्छे दोस्त के साथ दोपहर का भोजन ले लो।

इस बारे में उलझन में कि आपका बॉस आपसे क्या चाहता है? रात के खाने के लिए स्वादिष्ट भोजन बनाएं।

अगर कुछ ठीक नहीं चल रहा है, तो उससे भागना मत। इसके बजाय उत्साहित होने के लिए कुछ और खोजें। जितना समय आप हताशा को दूर धकेलने की बजाए खींचते हैं, उतना समय बिताएं।

अगली चीज से हटकर, अगली चीज की तरफ ले जाएं। यह एक सूक्ष्म बदलाव है जो दुनिया में सभी अंतर बनाता है।

Comments